Monday 28 September 2015

भारत निवेश का नंबर 1 ठिकाना, निवेश को मिलेगी रफ्तार

 निवेश के लिहाज से भारत नंबर वन ठिकाना बन गया है। सिलिकॉन वैली में मौजूद कंपनियां भी इस बात को समझ रही हैं। उनका ये भी मानना है कि प्रधानमंत्री के दौरे के बाद भारत में निवेश की रफ्तार बढ़ने की उम्मीद है।

 भारत में ज्यादा से ज्यादा लोगों तक इंटरनेट पहुंच रहा है और कंपनियों को भारत में ग्रोथ दिख रही है। निवेशकों का भारत पर भरोसा बढ़ रहा है।

भारत में अब स्टार्टअप्स के लिए माहौल अच्छा हो गया है और प्रधानमंत्री का सिलिकॉन वैली का दौरा काफी फायदेमंद साबित होगा। उन्होंने ये भी कहा कि निवेश को बढ़ावा देने के लिए भारत में डिजिटल इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत बनाना होगा।
इनमोबी के को-फाउंडर नवीन तिवारी के मुताबिक स्टार्ट-अप्स को बढ़ावा देने के लिए सरकार को टैक्स और निवेश प्रणाली को आसान बनाना होगा। साथ ही इनोवेशन को बढ़ावा देना होगा। उन्होंने ये कहा कि सरकार को डिजिटल इंडिया और मेक इन इंडिया के साथ अमेरिका में मौजूद भारतीय टैलेंट के लिए ऐसा माहौल बनाना चाहिए ताकि वो भारत वापस लौट सकें।

सिस्को के चीफ डेवलपमेंट ऑफिसर पंकज पटेल के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का डिजिटल इंडिया प्रोग्राम, सिलिकॉन वैली के लिए काफी अहम है और इसमें कंपनियां भागीदार बनना चाहती हैं।




For More Information and Visit :-----  http://www.marketmagnify.com/aboutus.php

No comments:

Post a Comment